रोमांचक स्थिति में पहुंचा पहला टेस्ट, भारत को 84 रन तो इंग्लैंड को जीत के लिए 5 विकेट के दरकार

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेला जा रहा पहला टेस्ट शुक्रवार को रोमांचक दौर में पहुंच गया। भारत ने पहले इशांत शर्मा की घातक गेंदबाजी 51/5 की बदौलत इंग्लैंड की दूसरी पारी 180 रनों पर समेट दी। इसके बाद 194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने भी अपने पांच प्रमुख विकेट खो दिए।तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 36 ओवर में 5 विकेट पर 110 रन बना लिए थे। कप्तान विराट कोहली 43 और दिनेश कार्तिक 18 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

ऐसे में अब भारत को जहां जीत के लिए 84 रनों की दरकार है, वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए 5 विकेट की जरूरत है। यह मैच अभी भी दोनों टीमों के लिए बराबर स्थिति में बना हुअा है। इससे पहले 194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। 20 रन के स्कोर पर मुरली विजय (6) ब्रॉड की बॉल पर पगबाधा हो गए।इसके कुछ देर बाद शिखर धवन 13 भी चलते बने।

इसके बाद 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने केएल राहुल (13) को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। बाद में करन ने रहाणे 2 व एंडरसन ने अश्विन 13 को पवेलियन की राहत दिखा दी। इसके बाद एक छोर कप्तान कोहली ने थाम लिया तथा कार्तिक ने उनका दिन का खेल खत्म होने तक पूरा साथ दिया।

इससे पहले इशांत शर्मा (5 विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड की दूसरी पारी 180 रन पर समेट दी। इस मुकाबले को जीतने के लिए टीम इंडिया को 194 रन की दरकार है। इंग्लैंड की ओर से अंतिम ओवरों में सैम करन (63) ने शानदार पारी खेलकर इंग्लैंड को मजबूत को एक फाइटिंग स्कोर तक पहुंचा दिया।

Leave a Comment

80 − 76 =